राहुल गांधी ने अपना संबोधन चौकीदार चोर है के नारों से समाप्त किया

देश
Spread the love

शिमला। लोकसभा चुनावो मे प्रचार का आखिरी दिन था जिसके  चलते शिमला संसदीय क्षेत्र के लिए सोलन के पुलिस ग्राउंड में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने तूफानी रैली की। रैली के दौरान हजारो की संख्या में कांग्रेस के  कार्यकर्ताओ ने भाग लिया। रैली में प्रदेश कांग्रेस पार्टी का सारा शीर्ष नेतृत्व मौजूद था। खास बात यह रही कि सोलन रैली में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी सही समय पर पहुंच गए।

अमूमन वक्ता पहले ही अपने संबोधन को पूरा कर लेते हैं, लेकिन इस जनसभा में पार्टी प्रत्याशी कर्नल धनीराम शांडिल, पार्टी प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर व पार्टी प्रभारी रजनी पाटिल के अलावा पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र ने राहुल गांधी की मंच पर मौजूदगी के दौरान ही संबोधन किया।

मंच से कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि गलती से सीखना चाहिए।  राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि हिमाचल में पकौड़े तलो और सेब चीन का खाओ कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि देश जानता है कि नोटबंदी से पहले प्रधानमंत्री ने अपनी पूरी कैबिनेट को रेस कोर्स में ताले में बंद कर दिया था।प्रधानमंत्री पर हमला करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि ज्ञान की बात देखिएमोदी एयरफोर्स के अधिकारियों को कहते हैं कि आसमान में बादल होंगे तो हमारे जहाज दुश्मनों के रडार पर नहीं आएंगे।

सच्चाई है कि हिन्दुस्तान के प्रधानमंत्री को समझ ही नहीं है। राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री जी देश जानना चाहता है कि डिजिटल कैमरा बनने से पहले ही आपने अडवानी की तस्वीर कैसे ले ली थी।उन्होंने कहा कि वो जब भी प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह से मिलते हैं तो गले मिलकर उनका आशीर्वाद लेते हैं, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने वरिष्ठ नेताओं का ही तिरस्कार करते हैं।

मोदी पर तीखा हमला जारी रखते हुए कहा कि  देश के हर कोने में बेरोजगार चिल्ला रहे हैं कि हमें रोजगार चाहिए। राहुल ने प्रदेश की जनता से सवाल पूछा कि क्या सेब बागवानों का कर्जा माफ हुआ। क्या मोदी सरकार ने प्रदेश के टमाटर उत्पादकों के लिए कोई योजना बनाई।

उन्होंने कहा कि छोटे कारोबारी देश की रीढ़ हैं। गांधी ने कहा कि मात्र 15 लोगों के ही न केवल मोदी सरकार ने कर्जे माफ किए, बल्कि करोड़ों रुपया उनके खातों में भी डाल दिया।  राहुल ने मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि पांच साल तक मोदी सरकार ने जितना जनता के साथ अन्याय किया, हम पांच साल जनता से पूरा न्याय करेंगे। राहुल गांधी ने अपना संबोधन चौकीदार चोर है के नारों से समाप्त किया।

Leave a Reply