विकास कार्यों को समयबद्व करें पूरा: सरवीण    शाहपुर में विभागीय अधिकारियों के साथ आयोजित की समीक्षा बैठक

हिमाचल
Spread the love

धर्मशाला, 28 मई। शहरी विकास मंत्री सरवीण चौधरी ने शाहपुर विस क्षेत्र में विकास कार्यों को समयबद्व पूरा करने के दिशा निर्देश दिए हैं। मंगलवार को शाहपुर में विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा के लिए आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए शहरी विकास मंत्री सरवीण चौधरी ने कहा कि शाहपुर विस क्षेत्र को माडल विस क्षेत्र के रूप में विकसित किया जाएगा तथा इस के लिए सभी पंचायतों में सड़क, शिक्षा तथा स्वास्थ्य की बेहतर सुविधाएं प्रदान की जाएंगी ताकि लोगों को किसी तरह की परेशानी नहीं हो।
उन्होंने कहा कि केंद्र तथा राज्य सरकार ने आम जनमानस के कल्याण के लिए अनेकों योजनाएं आरंभ की गई हैं तथा इन योजनाओं का सुचारू कार्यान्वयन सुनिश्चित किया जा रहा है ताकि ज्यादा से ज्यादा पात्र लोग लाभांवित हो सकें।
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी हिमकेयर स्वास्थ्य योजना के अंतर्गत पात्र लोग 20 जून तक पंजीकरण करवा सकते हैं। उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत पांच लाख तक निशुल्क उपचार की सुविधा सरकारी अस्पतालों तथा कुछ चुनिंदा अस्पतालों में उपलब्ध करवाई जा रही है।
शहरी विकास मंत्री सरवीण चौधरी ने कहा कि देश में पहली बार निर्धन तथा गरीब लोगों के स्वास्थ्य की चिंता करते हुए महत्वाकांक्षी आयुष्मान योजना आरंभ की गई है जिसके तहत देश के पचास करोड़ लोगों को उपचार की निशुल्क सुविधा उपलब्ध हो पाई है। इस दौरान शहरी विकास मंत्री ने लोगों की समस्याएं भी सुनीं तथा शिकायतों का निपटारा सुनिश्चित करने के दिशा निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिए गए।
इस अवसर पर एसडीएम शाहपुर जगन ठाकुर,बीएमओ डा मोहन चौधरी, अधिशासी अभियंता राजीव महाजन, संजीव महाजन, सीडीपीओ अशोक शर्मा,वन परिक्षे़त्र अधिकारी सुरेश कुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे।

Leave a Reply