बड़ंज छिंज में अमृतसर के लव का दबदबा,शहरी विकास मंत्री ने विजेताओं को किया सम्मानित

हिमाचल
Spread the love

        
         हरनेरा-बल्ला सड़क निर्माण पर पंद्रह लाख होंगे व्यय: सरवीण 
   धर्मशाला, 29 मई। शाहपुर के हरनेरा पंचायत की बड़ंज छिंज मेला में अमृतसर के लव ने अजनाला के हरप्रीत को हराकर अपना दबदबा कायम किया, जबकि छोटी माली में कोहली के शेरा ने अमृतसर के संता को शिकस्त दी। 
   विजेताओं को मुख्यातिथि शहरी विकास मंत्री सरवीण चौधरी ने नगद पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। सीनियर वर्ग के विजेता अमृतसर के लव को 7100 रूपये, उपविजेता अजनाला के हरप्रीत को 6100 रूपये नगद पुरस्कार के रूप में दिए गए जबकि जूनियर वर्ग में कोहली के शेरा को 4100 रूपये, उपविजेता अमृतसर के संता को 3100 रूपये का नगद पुरस्कार दिया गया।
    इस अवसर पर मुख्यातिथि शहरी विकास मंत्री सरवीण चौधरी ने कहा कि पारंपरिक खेलों को बढ़ावा देने के लिए कारगर कदम उठाए जा रहे हैं तथा छिंज मेलों का आयोजन ग्रामीण संस्कृति का अभिन्न अंग रहा है इन मेलों के माध्यम से लोगों में आपसी भाईचारे तथा सामाजिक सौहार्द का वातावरण कायम होता है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ग्रामीण स्तर पर चरणबद्व तरीके से खेल मैदानों का निर्माण करवाएगी ताकि युवाओं को अभ्यास के लिए बेहतर सुविधा मिल सके इसके साथ ही युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए भी खेलों को बढ़ावा देना अत्यंत जरूरी है। 
  इस अवसर पर शहरी विकास मंत्री सरवीण चौधरी ने कहा कि हरनेरा-बल्ला सड़क निर्माण के लिए पंद्रह लाख रूपये स्वीकृत किए गए हैं ताकि लोगों को आवागमन की बेहतर सुविधा मिल सके। इस अवसर पर शहरी विकास मंत्री ने बड़ंज में स्टेज निर्माण के लिए एक लाख पच्चीस हजार की राशि स्वीकृत करने की घोषणा की तथा मेला कमेटी को छिंज मेेले के आयोजन के लिए दस हजार रूपये भी स्वीकृत किए गए। इस अवसर पर पंचायत प्रधान विजय धीमान, पंचायत समिति के सदस्य नील कमल, एडवोकेट दीपक अवश्थी, अश्वनी शास़्त्री, राकेश मनु, विजय ठाकुर सहित विभिन्न गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply