राकेश प्रजापति ने संभाला डीसी कांगड़ा का पदभार

हिमाचल
Spread the love

आम जनमानस की समस्याओं का त्वरित निदान को प्राथमिकता
धर्मशाला, 01 जून। 2012 बैच के आईएएस अधिकारी राकेश प्रजापति ने शनिवार को उपायुक्त कांगड़ा का पदभार ग्रहण कर लिया है। इससे पहले राकेश प्रजापति उना में बतौर जिलाधीश अपनी सेवाएं दे रहे थे।
राकेश प्रजापति ने एसडीएम नूरपुर, एडीसी शिमला तथा बतौर डीसी हमीरपुर में भी अपनी सेवाएं दी हैं। उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि आम जनमानस की समस्याओं का त्वरित निदान करने को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाएगी इसके साथ ही पारदर्शी प्रशासन और विकास कार्यों को समयबद्व पूरा करने की भी पहल की जाएगी।
उन्होंने कहा कि समाज कल्याण, महिला एवं बाल विकास विभाग की तरफ से आरंभ किए गए विभिन्न कार्यक्रमों का सुचारू कार्यान्वयन सुनिश्चित किया जाएगा इसके साथ ही बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान को भी गांव गांव तक पहुंचाया जाएगा। उन्होंने कहा कि युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए भी विशेष अभियान आरंभ किया जाएगा। उन्होंने कहा कि ग्रामीण तथा शहरी क्षेत्र में स्वच्छता पर विशेष फोक्स रहेगा।
उन्होंने कहा कि सौर उर्जा के प्रयोग को लेकर भी प्लान तैयार किया जाएगा। उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि कांगड़ा जिला प्रदेश का सबसे बड़ा जिला है तथा इस जिला में लोगों को घर द्वार पर बेहतर सुविधाएं मिलें इस के लिए भी कारगर कदम उठाए जाएंगे।

Leave a Reply