उपायुक्त ने किया विकास कार्यों का निरीक्षण, पूर्व जनमंच गतिविधियों का लिया जायजा

हिमाचल
Spread the love

हमीरपुर, 13 जून। उपायुक्त हरिकेश मीणा ने कहा कि हमीरपुर जिला के भोरंज विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत झरलोग में आगामी 16 जून, 2019 रविवार को आयोजित किए जाने वाले जनमंच की तैयारियां जोरों पर हैं। पूर्व जनमंच चरण में सभी विभाग शिविरों के माध्यम से लोगों को उपयोगी जानकारी प्रदान कर रहे हैं और उनकी समस्याओं के समाधान के लिए अग्रसर हैं।

उपायुक्त ने गत दिवस ग्राम पंचायत झरलोग व आस-पास के क्षेत्रों का दौरा किया और पूर्व जनमंच चरण की विभिन्न गतिविधियों का भी जायजा लिया। उन्होंने ग्राम पंचायत झरलोग में चैक डैम सहित अन्य विकास कार्यों का निरीक्षण किया और स्थानीय प्रशासनिक व विभागीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी जारी किए। विभिन्न पंचायत प्रतिनिधियों को भी झरलोग में चैक डैम के कार्य का अवलोकन करवाया गया और उन्हें इसी तरह के कार्य अपनी पंचायतों में प्रारंभ करने के लिए प्रेरित किया गया।

ग्राम पंचायत भौंखर में आज पशु पालन विभाग की ओर से पशुपालकों को विभागीय योजनाओं की विस्तृत जानकारी प्रदान की गयी। ग्राम पंचायत जाहू में वैटनरी ऑफिसर द्वारा पशुओं की जांच व उपचार किया गया। इसी क्रम में अन्य विभागों द्वारा भी जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में उपयोगी जानकारी व इन योजनाओं से जुड़े पात्रता, आवेदन संबंधी विभिन्न पहलुओं पर लोगों को जागरूक किया गया।

उपायुक्त ने सभी चिह्नित पंचायतों व आस-पास के लोगों से आग्रह किया है कि वे पूर्व जनमंच शिविरों का भरपूर लाभ उठाएं। साथ ही इस अवधि में अपनी समस्या अथवा शिकायतों का पंजीकरण करवाना भी सुनिश्चित करें ताकि उनका समयबद्ध निपटारा किया जा सके।

Leave a Reply