अन्तराष्ट्रीय योग दिवस पर जागरूकता शिविर का आयोजन

हिमाचल
Spread the love


   हमीरपुर  13 जून । भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मन्त्रालय के फ ील्ड आऊटरीच ब्यूरो हमीरपुर द्वारा आज रा0वा0मा0पा0 सुधियाल भूम्पल, ब्लॉक नादौन, जिला हमीरपुर (हि0प्र0) में अन्तरराष्ट्रीय योगा दिवस पर एक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया ।  इस जागरूकता शिविर का आयोजन  स्कूल प्रशासन व आर्ट आफ  लीविंग संस्था के सहयोग से किया गया।
              डा0 त्रिलोक चन्द शर्मा,  प्रधानाचार्य रा0वा0मा0पा0 सुधियाल भूम्पल, ने जागरूकता शिविर की अध्यक्षता की। इस शिविर का योगा सत्र से शुभारम्भ हुआ। आर्ट आफ  लीविंग से आये हुये  अजय शर्मा,  पुष्प लता व नीलम ठाकुर ने शिविर में उपस्थित अध्यापकों व छात्र-छात्राओं को योग के सभी आसन करवाए। उन्होंने यह भी बताया कि योग करने से हमें क्या लाभ होता है । 
मुख्यातिथि महोदय ने भी छात्र छात्राओं से आग्रह किया है कि वह भी प्रतिदिन सुबह योग करें जिससे हम कई प्रकार की बीमारियों से बचे रहेंगे और हमारा शरीर  स्वस्थ रहेगा। कंचन वाला ,अनीता ठाकुर, राज कुमार लैक्चरर व मधु वाला , सरोज कुमारी टी जी टी ने अपने भाषण के माध्यम से छात्र-छात्राओं को योग के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी।  उपरोक्त विषय पर छात्र छात्राओं की पेंंिटग प्रतियोगिता भी करवाई गई। जिसमें प्रथम राहुल, द्वितीय ऋषभ तथा लक्ष्य तृतीय स्थान पर रहें। 
      इसी तरह के 2 और अन्तराष्ट्रीय योग दिवस पर जागरूकता शिविरों का आयोजन जिला हमीरपुर में किया जाएगा यह जानकारी प्रभारी सुरजीत सिंह फ ील्ड आऊटरीच ब्यूरो हमीरपुर ने दी।

Leave a Reply