धर्मशाला में परिवहन मंत्री गोबिंद सिंह ठाकुर करेंगे जनमंच कार्यक्रम की अध्यक्षता

हिमाचल
Spread the love


धर्मशाला, 15 जून: धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र के सिद्धपुर के समीप जोरावर सिंह स्टेडियम में 16 जून को प्रातः 10 बजे जनमंच कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। यह जानकारी देते हुए उपायुक्त कांगड़ा राकेश प्रजापति ने बताया कि इस कार्यक्रम की अध्यक्षता परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर करेंगे।
उपायुक्त ने बताया कि जनमंच कार्यक्रम के अंतर्गत धर्मशाला विधान सभा क्षेत्र की 12 पंचायतों के लोगों की समस्याओं का मौके पर निपटारा किया जायेगा।
उपायुक्त ने बताया कि जनमंच कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य लोगों की समस्याओं का घरद्वार निपटारा करना है ताकि लोगों को अपनी समस्याओं के समाधान के लिए दफतरों के चक्कर न काटने पड़ें। उन्होंने कहा कि जनमंच कार्यक्रम में धर्मशाला विधान सभा क्षेत्र के बाघनी, बरवाला, चैतडू, डगवार, झियोल, सुक्कड़, कनेड, मंदल, मनेड़, सौकणी दा कोट, पंतेहड़ पासू तथा रक्कड़ पंचायतों को शामिल किया गया है।
उपायुक्त ने बताया कि सम्बंधित पंचायतों में विभिन्न विभागों द्वारा कल्याणकारी योजनाओं के लाभों को लेकर लोगों को जागरूकता शिविर लगाये जा रहे हैं ताकि अधिक से अधिक लोगों की शिकायतें प्राप्त की जा सकें।
उन्होंने कहा कि प्री जनमंच के तहत गृहिणी सुविधा योजना, किसान क्रेडिट कार्ड, वृद्वावस्था एवं अन्य पेंशन, जनधन योजना, बेटी है अनमोल डिजिटाइज्ड राशन कार्ड, टीकाकरण का शतप्रतिशत लक्ष्य हासिल करने के लिए भी कारगर कदम उठाने के दिशा निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिए गए हैं।
उन्होंने कहा कि जनमंच के दौरान रक्तदान शिविर, निशुल्क मेडिकल चेकअप कैंप तथा एक बूटा बेटी के नाम भी रोपित किया जाएगा।

Leave a Reply