ग्राहक सम्पर्क अभियान के दौरान बैंकों द्वारा 95 लाभार्थियों को  6.50 करोड़ रूपये के ऋण किए गए स्वीकृत 

हिमाचल
Spread the love

हमीरपुर 23 अक्तूबर। यूनियन बैंक के सौजन्य से हमीरपुर स्थित टाउन हॉल में आयोजित दो दिवसीय ग्राहक सम्पर्क कार्यक्रम में भारत सरकार के वित्त मंत्रालय के वित्तिय सेवाएं विभाग द्वारा ग्राहक सम्पर्क अभियान के दूसरे फेस में 95 लोगों को 6.50 करोड़ रूपये के ऋण मंज़ूर करने की सैंद्धान्तिक मंजूरी प्रदान की गई। समापन अवसर पर कार्यक्रम में यूनियन बैंक के महाप्रबन्धक एस0के0 महापात्रा बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहे।

उन्होंने कहा कि इस ग्राहक मेले का मुख्य उद्देश्य लोगों को बैंक द्वारा दी जा रही सुविधाओं की जानकारी प्रदान कर जागरूक करना है ताकि वह बैंक से कृषि, उद्योग तथा अन्य व्यवसायिक गतिविधियों के लिए ऋण लेकर अपने कारोबार को विस्तार दे सकें। उन्होंने बताया कि अभियान के अतंर्गत बैंक द्वारा व्यक्तिगत ऋण, होम ऋण, वाहन ऋण की सुविधा का प्रावधान किया गया है साथ ही विभिन्न क्षेत्रों में कारोवार करने के लिए उद्यमियों को लोन के नए मामले भी स्वीकृत किए जा रहे हैं।
अभियान के दौरान विभिन्न वित्तिय सेवाएं प्रदान करने के लिए एसबीआई, कैनरा बैंक, यूको बैंक, सेन्ट्रल बैंक, कॉर्पोरेशन बैंक, यूनियन बैंक आफ इंडिया, पीएनबी, ओबीसी, इंण्डियन बैंक, पंजाब एण्ड सिंध बैंक, बैंक आफ इंडिया, कांगड़ा कापरेटिव बैंक तथा इलाहबाद बैंक की ओर से स्टाल लगाए गए थे। इस अभियान का उद्देश्य कृषि, खुदरा, वाहन, आवास एवं अन्य क्षेत्रों के लिए जरूरतमंदों को आसानी से ऋण उपलब्ध करवाना तथा बेहतर वित्तीय सेवाएं देना है।

अभियान के दौरान सूक्षम, लघु तथा मध्यम उद्योंगों के उद्यमियों को तथा बकरी पालन, डेयरी फार्मिंग के व्यवसाय आरम्भ करने हेतू ऋण प्रदान करने के लिए लोगों को बैंकों द्वारा चलाई जा रही विभिन्न सेवाओं के बारे में जानकारी प्रदान की गई।
अभियान के दौरान आधार की सेवाएं प्रदान करने के लिए आधार केन्द्र का स्टाल , मथूत फाईनेंस का स्टाल तथा 59 दिनों में ऋण मंजूरी के लिए पीएस-59 पोर्टल का स्टाल भी स्थापित किया गया था।

इस अवसर पर यूनियन बैंक के क्षेत्र प्रमुख पी के श्रीवास्तव, अतिरिक्त महाप्रबंधक अजय बंसल, उपक्षेत्र प्रमुख रामानन्द राम, कॉर्पोरेशन बैंक के क्षेत्र प्रमुख हरा मोहन साहू, क्षेत्रीय प्रबंधक एसबीआई पुनीत शर्मा तथा यूनियन बैंक के प्रबंधक संजीव शर्मा भी उपस्थित थे।

Leave a Reply