आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन और लोकतंत्र की मर्यादाओं को तार तार करने का आरोप लगया

हिमाचल
Spread the love
शिमला,11 अक्टूबर प्रदेश कांग्रेस ने उप चुनावों को लेकर प्रदेश सरकार पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन और लोकतंत्र की मर्यादाओं को तार तार करने का आरोप लगया है।इस बारे प्रदेश कांग्रेस के वार रूम में शिकायतें मिलने के बाद पूरे दस्तावेज तैयार किये जा रहें है।
प्रदेश कांग्रेस वार रूम।के।प्रभारी हरि कृष्ण हिमराल ने आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायतों की समीक्षा बैठक करते हुए कहा कि अगर चुनाव आयोग इन। शिकायतों पर कोई ठोस कार्यवाही नहीं करता तो इन शिकायतों को भारत के चुनाव आयोग को भेजा जायेगा।उन्होंने कहा कि प्रदेश में चुनाव आयोग आयोग की निष्पक्षता पर सवाल पैदा हो रहे है।
बैठक में इस बात पर गहरी चिंता ब्यक्त कि गई कि प्रदेश सरकार बड़े पैमाने पर सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर चुनाव की निष्पक्षता को ह्रास करने की पूरी कोशिश भाजपा नेताओं द्वारा की जा रही है।
बैठक में विधानसभा अध्यक्ष राजीव विंदल के चुनाव प्रचार पर भी चिंता ब्यक्त करते हुए चुनाव आयोग द्वारा प्रदेश सरकार या विंदल से कोई जबाब तलवी न किये जाने पर भी हैरानी जताई गई।
हरि कृष्ण हिमराल ने वार रूम के पदाधिकारियों को निर्देश दिये कि वह फील्ड में तैनात कांग्रेस पार्टी के बूथ ओर मंडल प्रभारियों से आदर्श आचार संहिता पर अपनी कड़ी नजर रखते हुए भाजपा के किसी भी षड्यंत्र या प्रलोभन पर अपनी पैनी नज़र रखते हुए इस कि पूरी जानकारी तुरंत प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय के वार रूम को दे,जिससे सभी कानूनी पहलुओं पर भी विचार करते हुए कोई कार्यवाही की जा सकें।
बैठक में वार रुम के पदाधिकारी एम डी शर्मा,चंद्र शेखर शर्मा,वेद प्रकाश शर्मा,शशि बहल,विनीता वर्मा, व कई अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply