लोक-संगीत व लघु नाटिका के माध्यम से प्रचार-प्रसार कर लोगों को जागरूक किया।

Spread the love
Read Time0 Second

शिमला, 16 जनवरी
सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग के अंतर्गत स्वर साधना कला मंच शिमला के कलाकारों द्वारा आज विकास खण्ड नारकण्डा की ग्राम पंचायत भरैड़ी तथा जंजैली में प्रदेश सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का लोक-संगीत व लघु नाटिका के माध्यम से प्रचार-प्रसार कर लोगों को जागरूक किया।

कलाकारों ने नुक्कड़-नाटक के माध्यम से बताया कि प्रदेश में महिला सशक्तिकरण एवं पर्यावरण संरक्षण के उद्देश्य से हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना आरम्भ की गई है। इस योजना के तहत केन्द्र सरकार द्वारा चलाई जा रही ‘उज्ज्वला योजना’ से छूट गए ऐसे परिवारों को गैस कनैक्शन उपलब्ध करवाए जा रहे हैं, जिनके पास गैस कनैक्शन नहीं है। लाभार्थियों का चयन ग्रामीण क्षेत्रों में ग्राम पंचायतों तथा शहरी क्षेत्रों में नगर निकायों के माध्यम से किया जा रहा है।
कलाकारों ने बताया कि नशाखोरी की प्रवृति व इससे उत्पन्न होने वाली सभी प्रकार की समस्याओं से निपटने तथा इसे जड़ से उखाड़ने के लिए एक विशेष अभियान आरम्भ किया गया है। टोल फ्री नशा निवारण हेल्पलाईन नम्बर 1908 शुरू किया गया, जिसका मुख्य उद्देश्य आम जनता की पहचान गुप्त रखकर उन्हें ड्रग ट्रैफिकर तथा पैडलर की जानकारी सांझा करने के लिए प्रोत्साहित करना और नशा निवारण के लिए परामर्श प्रदान करना है।
इस अवसर पर ग्राम पंचायत भरैडी की प्रधान कमलेश, जंजैली की प्रधान पिंकी देवी, पंचायत जन प्रतिनिधि तथा स्थानीय गणमान्य लोग उपस्थित थे।

0 0
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleppy
Sleppy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
%d bloggers like this: