नशे के दुष्प्रभावों बारे जागरूक करने के लिए अनेक कार्यक्रमों का आयोजन

Spread the love
Read Time0 Second

रिकांग पिओ 05 दिसम्बर 2019
महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा किन्नौर जिला के विभिन्न स्थानों पर नशे के दुष्प्रभावों बारे जागरूक करने के लिए अनेक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया

जिसके तहत खवांगी गांव में सी.डी.पी.ओ. हरीश शर्मा ने नशे के दुष्प्रभावों के बारे में महिला मण्डलो व स्वयं सहायता समूह के सदस्यो को बताते हुए कहा कि नशा समाज वह व्यक्ति दोनो के लिए खतरनाक है जिससे जहां व्यक्ति वह परिवार अनेक समास्याओ से ग्रस्ति हो जाता है वहीं समाज पर भी इसका बुरा प्रभाव पडता है । उन्होने कहा कि सामाजिक रूप ले चुके नशे के इस बुराईयो को सभी के सामूहिक सहयोग से ही समाप्त किया जा सकता है ।

उन्होने कहा कि हम सभी का यह दायित्व बनता है कि प्रदेश व किन्नौर जिला को नशा मुक्त बनाने के लिए सभी आपस में मिल कर कार्य करे । उन्होने कहा कि हमें आज यहां से शपथ लेना है कि न ही हम स्वयं नशा करेगे और न ही औरो को करने देगे ।
विभाग द्वारा जिले के रिब्बा, स्पीलों, निचार, युला, भाबानगर, कटगांव तथा बटसेरी में भी नशा निवारण कार्यक्रमों का आयोजन किया गया ।

इसके अलावा विभाग द्वारा प्रधान मन्त्री मातृ वन्दना योजना महिला मण्डलो, स्वयं सहायता समूहों आंगनवाडी कार्यकर्ताओ को जानकारी दी गई ।
ग्रामीण विकास विभाग द्वारा आज जिले की ग्राम पंचायत काफनू में महिला मण्डलों, पंचायत जनप्रतिनिधियो व स्थानीय लोगो के सहयोग से नशे के दुष्प्रभावों बारे जागरूक करने के लिए जागरूकता रैली का आयोजन किया गया । जिला के ग्राम पंचायत बरी में भी महिला मण्डल के सदस्यों द्वारा नशे के दुष्प्रभावों बारे लोगो को जागरूक करने के लिए एक जागरूकता रैली आयोजित की गई ।

0 0
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleppy
Sleppy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
%d bloggers like this: