जिला में बर्फबारी के दौरान सड़कों की स्थिति लगभग सामान्य

Spread the love
Read Time2 Second

शिमला 12 दिसम्बर,
जिला में बर्फबारी के दौरान सड़कों की स्थिति लगभग सामान्य है तथा यातायात सुचारू रूप से कार्य कर रहा है। अतिरिक्त उपायुक्त अपूर्व देवगन ने आज यहां यह जानकारी दी।
उन्होंने स्थानीय नागरिकों व पर्यटकों से ऊंचाई वाले क्षेत्रों में न जाने की अपील की। उन्होंने कहा कि पर्यटक अनुभवी चालकों तथा फोर बाई फोर गाड़ी का जहां तक हो सके प्रयोग करे।
उन्होंने कहा कि शिमला शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में सभी सड़कें सामान्य व यातायात सुचारू है। ठियोग क्षेत्र में शिमला-ठियोग सड़क यातायात के लिए खुली है। कुछ सम्पर्क मार्ग कोटखाई क्षेत्र में बर्फ के कारण अवरूद्ध थे, जिन्हें साफ कर दिया गया है। चैपाल क्षेत्र में शिमला-चैपाल मार्ग अवरूद्ध है तथा कुछ सम्पर्क मार्ग जिसमें खिड़की-मड़ोग, पुजारली माटल तथा धवास सराहन सड़क शामिल है, की सफाई का कार्य युद्ध स्तर पर किया जा रहा है, जिससे यातायात शीघ्र ही सामान्य होगा।
रोहडू क्षेत्र में सुंगरी खदराला तथा खड़ा पत्थर सड़क पर खड़ा पत्थर, खड़ा पत्थर टाहु, मण्डोल, खड़ा पत्थर पटसारी तथा केटीए रोड को साफ करने के लिए मशीन व व्यक्तियों की तैनाती कर दी गई है, जिस पर शीघ्र यातायात बहाली होगी।
रामपुर क्षेत्र में रामपुर किन्नौर बसों की आवाजाही वाया बसंतपुर की गई है जबकि टिक्कर-कमाड़ी, ननखड़ी-टुटूपानी सड़कों को सुचारू किया जा रहा है। नारकंडा सड़क से यातायात को वाया सैंज परिवर्तित किया गया है जबकि नारकंडा सड़क को यातायात के लिए सामान्य बनाए रखने के लिए जेसीबी, डोजर तथा अन्य उपकरण कार्य कर रहे हैं।
डोडरा क्वार में सड़कों को सुचारू बनाए रखने के लिए आवश्यक उपकरण व मजदूरों की तैनाती कर दी गई है।
शिमला शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युत आपूर्ति सामान्य है जबकि रोहडू के खदराला-टिक्कर और रामपुर के नारायण-दलोग तथा ओडी व डोडरा क्वार में बर्फबारी के कारण विद्युत आपूर्ति बाधित हुई है, जिसकी बहाली के लिए युद्ध स्तर पर कार्य आरम्भ कर दिया गया है। जिला में कहीं भी पेयजल आपूर्ति बाधा की कोई शिकायत दर्ज नहीं की गई है। जिला में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित की गई है, जिसके तहत सब्जी, दूध, ब्रेड व अन्य सामान शामिल है।
उन्होंने कहा कि आपातकाल में जिला आपदा प्रबंधन सेल के टाॅल फ्री नम्बर 1077 पर सूचना दी जा सकती है।

0 0
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleppy
Sleppy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
%d bloggers like this: