जिला स्तरीय युवा उत्सव का 18 व 19 दिसम्बर, 2019 को कालीबाड़ी हाॅल शिमला में आयोजन

Spread the love
Read Time0 Second

शिमला 12 दिसम्बर,
जिला युवा सेवा एवं खेल विभाग कार्यालय शिमला द्वारा जिला स्तरीय युवा उत्सव का 18 व 19 दिसम्बर, 2019 को कालीबाड़ी हाॅल शिमला में आयोजन किया जा रहा है। यह जानकारी जिला युवा सेवा एवं खेल अधिकारी रवि शंकर ने दी। उन्होंने बताया कि यह कार्यक्रम प्रातः 10 बजे आरम्भ हो जाएगा।
उन्होंने जिला स्तरीय युवा उत्सव में भाग लेने के लिए कुछ सामान्य नियम व निर्देश की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि प्रतिभागी की आयु 01 जनवरी, 2020 को 15 से 29 वर्ष के मध्य होनी चाहिए। क्लासिकल स्पर्धाओं में संगत देने वालों के लिए कोई आयु सीमा नहीं है। उन्होंने बताया कि प्रतिभागी लोकगीत व लोकनृत्य, हिमाचली भाषा, संस्कृति व वेशभूषा के परिचायक हो, प्रतिभागी केवल अपने खण्ड की संस्कृति ही प्रस्तुत कर सकता है तथा आयु प्रमाण पत्र के संदर्भ में कोई भी अनियमितता होने की स्थिति में प्रतिभागी को अयोग्य घोषित किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि यदि किसी स्पर्धा में प्रतिभागियों की संख्या 3 से कम होती है तो वह स्पर्धा नहीं करवाई जाएगी, यदि किसी प्रतिभागी ने तीन राष्ट्रीय युवा उत्सवों में भाग लिया है तो वह प्रतिभागी इसमें भाग लेने के लिए पात्र नहीं होगा तथा प्रतिभागी को वाद्ययंत्र स्वयं लाने पड़ेगे।
उन्होंने बताया कि निर्णायक मण्डल का निर्णय अंतिम माना जाएगा, इसके पश्चात् किसी भी तरह की शिकायत स्वीकार नहीं की जाएगी तथा युवा उत्सव के दौरान किसी भी प्रकार की अनुशासनहीनता स्वीकार नहीं की जाएगी, यदि कोई भी प्रतिभागी लड़ाई-झगड़े, नशे की हालत में गलत कार्य में लिप्त पाए जाते है या कोई प्रतिभागी अधिकारी, कर्मचारी व प्रतिभागियों के साथ अभद्र व्यवहार करता है तो उसे संचालन समिति द्वारा बिना किसी नोटिस दिए प्रतियोगिता से तीन वर्षों के लिए निष्काषित किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि जिला स्तरीय युवा उत्सव में भाग लेने वाले समस्त प्रतिभागियों तथा दल प्रभारी को आने व जाने का निकटतम मार्ग द्वारा वास्तविक बस किराया तथा खाने व ठहरने का पूरा प्रबन्ध युवा सेवा एवं खेल विभाग द्वारा किया जाएगा। उन्होंने बताया कि विजेता को नकद पुरस्कार, ट्राॅफी, मैडल व प्रमाण-पत्र तथा अन्य समस्त प्रतिभागियों को प्रमाण-पत्र दिए जाएंगे। जिला स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागी नाहन में 25 से 28 दिसम्बर, 2019 तक आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय युवा उत्सव में जिला शिमला का प्रतिनिधित्व करेंगे।

0 0
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleppy
Sleppy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
%d bloggers like this: