जिले में खुलेंगी उचित मूल्य की 17 दुकानें  विभाग ने आमंत्रित किए आवेदन पत्र 

Spread the love
Read Time2 Second
30 दिसंबर तक जमा करवाए जा सकते हैं आवेदन
चंबा, 12 दिसंबर -जिले के विभिन्न विकास खंडों में उचित मूल्य की 17 दुकानें खुलेंगी। जिला नियंत्रक खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले अरविंद शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया की यह उचित मूल्य की दुकानें भटियात, तीसा , चंबा, मैहला और सलूणी विकास खंडों में विभिन्न जगहों पर खुलेंगी।
इनमें भटियात विकास खंड के तहत लनोह, ककीरा, डलहौजी , सिहुंता, जोलना और बकलोह 2/4 शामिल हैं। तीसा विकासखंड में गुलेई-। और फंगड़ोता में उचित मूल्य की दुकानें खुलेंगी ।
चंबा विकासखंड में सिल्लाघराट और सिंगी दड़ोगा में उचित मूल्य की दुकान खोली जानी प्रस्तावित है। जबकि सलूणी विकासखंड में सुरगानी में उचित मूल्य की दुकान खुलेगी। उन्होंने बताया कि मैहला विकासखंड के तहत राख, मैहला, धरवाला, लिल्ह, बटोट और गैहरा में उचित मूल्य की दुकानें खोली जाएंगी।
उन्होंने कहा कि इसके लिए प्रथम प्राथमिकता सार्वजनिक संस्थाओं या सार्वजनिक निकायों जैसे ग्राम पंचायत , स्वयं सहायता समूह, सरकारी सभा, उचित मूल्य की दुकान के प्रबंधन में महिलाएं और उनके समूह को रहेगी।
दूसरी प्राथमिकता में एकल नारी (जैसा कि महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा निर्धारित किया गया हो) विधवा जो अपने बच्चों का स्वयं पालन पोषण कर रही हो, शारीरिक रूप से अपंग व्यक्ति जोकि उचित मूल्य की दुकान का कार्य भलीभांति से करने में सक्षम हो, भूतपूर्व सैनिक , शिक्षित बेरोजगार व्यक्ति जिसके परिवार से कोई भी सदस्य नियमित रोजगार में ना हो रहेंगे। तीसरी प्राथमिकता हिमाचल प्रदेश राज्य नागरिक आपूर्ति निगम के लिए रहेगी। जिला नियंत्रक ने बताया कि इच्छुक संस्थाएं या व्यक्ति अपने आवेदन निर्धारित प्रपत्र पर 30 दिसंबर 2019 तक जिला नियंत्रक के कार्यालय में प्रस्तुत कर सकते हैं। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए किसी भी कार्य दिवस को कार्यालय से भी संपर्क किया जा सकता है। आवेदन पत्र विभागीय वेबसाइट www.food.hp.nic.in पर जाकर भी डाऊनलोड किए जा सकते हैं।
0 0
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleppy
Sleppy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
%d bloggers like this: